Loading...
Techहिंदी समाचार

XIAOMI MI6, क़यास और हक़ीक़त

कम कीमत पर अच्छे स्पेसिफिकेशन के साथ बढि़या फोन, फ्लैगशिप फोन के लिए श्याओमी का यही मूल मंत्र रहा है। और कंपनी एक बार फिर से

तैयार है अपने नए फ्लैगशिप फोन के साथ। खबर है कि 19 अप्रैल को होने वाले इवेंट में श्याओमी mi6 लॉन्च करने जा रही है। फोन लॉन्च होने से पहले ही चर्चा में है और इस फ्लैगशिप के बारे में लगातार लीक में जानकारियां सामने आ रही हैं।

बता दें कि कंपनी ने इसी हफ्ते मी 6 स्मार्टफोन का एक टीज़र जारी किया था। इस स्मार्टफोन की सबसे अहम खासियत स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर होगी। बताया गया है कि मी 6 कई मामले में शाओमी मी 5 का अपग्रेड होगा। इसमें डुअल-कर्व्ड एज डिस्प्ले होने की उ्म्मीद की जा रही है।

Leaked Images Of Xiaomi Mi6

शाओमी मी 6 में 5.1 इंच (1920 x 1080 पिक्सल) रिज़ॉल्यूशन का डिस्प्ले होगा। फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 835 चिपसेट होगा। कैमरे के तौर पर फोन में 4के वीडियो रिकॉर्डिंग क्षमता वाला 12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा हो सकता है। कयास ये भी लगाए जा रहे हैैं कि इस फोन में डुअल बैक कैमरा दिया जा सकता है। मौज़ूद 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा भी 4के वीडियो रिकॉर्ड करने में सक्षम रहेगा।

दूसरी तरफ, शाओमी मी 6 प्लस फ्लैगशिप स्मार्टफोन में क्वाड एचडी 2के ओलेड डिस्प्ले होने की उम्मीद है। स्मार्टफोन में 4120 एमएएच की बैटरी होने की उम्मीद है। जो कि श्याओमी के दूसरे फोन्स में भी देखने को मिलता है

हालांकि, किसी भी लीक तस्वीर और नई जानकारी बहुत ज़्यादा भरोसा नहीं किया जा सकता। वहीं सोशल मीडिया साइट से हैंडसेट की कीमत के बारे में भी जानकारी मिली है। इंडिया में फोन के दो वेरिएंट लॉन्च किए जाने की संभावना है। पहला वेरिएंट 4 जीबी रैम और 64 जीबी मेेमरी  से लैस होगा जबकि दूसरा हाइ एंड वेरिएंट होगा जिसमें 6 जीबी रैम और 128 जीबी मेमरी दिए जाने की संभावना है। फोन के4जीबी वेरिएंट की कीमत 24999 रुपये और 6 जीबी रैम वेरिएंट की कीमत 29999 रुपये हो सकती है।

अब, चीन की सोशल मीडिया साइट वीबो पर शाओमी मी 6 प्लस की एक तस्वीर पोस्ट की गई है। इस तस्वीर में डिवाइस में नीचे की तरफ़ दो स्पीकर ग्रिल देखे जा सकते हैं। तस्वीर देखें तो, इस फोन का डिज़ाइन मी मिक्स की तरह लग रहा है और इसके अगले हिससे पर डिस्प्ले का कब्ज़ा है। सिवाय नीचे की तरफ किनारे पर दिए गए होम बटन के। इस डिवाइस में कहीं भी शाओमी का लोगो नहीं दिख रहा है इसलिए इसके शाओमी डिवाइस होने की पुष्टि करना मुश्किल है। इसके अलावा पहले लीक हुई तस्वीरों में दिखा नया फोन काफी अलग है। इसलिए इन पर पूरी तरह भरोसा ना करें। फोन की बॉडी सेरेमिक ग्लास से बनी लगती है और यह थोड़ी मोटी है। इसके अतिरिक्त, इस डिवाइस में यूएसबी टाइप-सी भी देखा जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *